कर्मचारियों को प्रेरित करने के लिए प्रशिक्षण और विकास का उपयोग करें







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कर्मचारियों को प्रेरित करने के लिए प्रशिक्षण और विकास का उपयोग करें जेफरी Bodimer तक सुसान Heathfield एक मानव संसाधन विशेषज्ञ है। वह सोच रहा कार्यस्थलों आगे बनाने के लिए मानव संसाधन के मुद्दों में और प्रबंधन के विकास में माहिर हैं, जो एक प्रबंधन और संगठन के विकास सलाहकार है। सुसान भी एक पेशेवर सुविधा, वक्ता, प्रशिक्षक, और लेखक है। सुसान मानव संसाधन प्रबंधन के लिए सोसायटी (SHRM) के एक सदस्य है। सुसान एएसटीडी के लिए एक किताब के अध्याय और गुणवत्ता और भागीदारी के लिए गुणवत्ता के जर्नल के लिए अमेरिकन सोसायटी में हाल के एक लेख सहित पेशेवर प्रकाशन के लिए नियमित रूप से योगदान देता है। इस वेब साइट पर कॉर्नेल विश्वविद्यालय में ILR स्कूल Catherwood लाइब्रेरी सहित कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों द्वारा एक संसाधन के रूप में सिफारिश की है। सुसान बारे में के बाद से 2000 के लिए मानव संसाधन को कवर किया है। सुसान Heathfield: तुम उसे गूगल प्रोफाइल पर सुसान के वर्तमान और अतीत के काम के बारे में और अधिक पढ़ सकते हैं। नई अवधारणाओं सीखने के बारे में अपने कर्मचारियों को रखने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं? आप प्रदान कर्मचारी प्रशिक्षण की गुणवत्ता और विविधता प्रेरणा के लिए महत्वपूर्ण है। एक नए कंप्यूटर प्रणाली में लाने के लिए एक कार्यसमूह के लिए एक नई अवधारणा को शुरू करने के लिए अपने अभियान के बारे में नई-भाड़े के प्रशिक्षण से कर्मचारी प्रशिक्षण रेंज के लिए कारण। एक कर्मचारी प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने के लिए जो कुछ भी अपने कारण। आप एक व्यापक, चल रही है, और लगातार कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम की रूपरेखा के भीतर कर्मचारी प्रशिक्षण को विकसित करने की जरूरत है। नीचे पढ़ने जारी रखें इस गुणवत्ता कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम नई अवधारणाओं और अपने विभाग लाभदायक सीखने के बारे में प्रेरित अपने कर्मचारियों को बनाए रखने के लिए आवश्यक है। कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम का अनिवार्य घटक एक पूरी कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम काम कार्य के लिए आवश्यक काम उम्मीदों और प्रदर्शन कौशल के एक सिंहावलोकन के साथ एक औपचारिक नया किराया प्रशिक्षण कार्यक्रम भी शामिल है। एक नया किराया प्रशिक्षण कार्यक्रम की स्थिति और कैसे स्थिति संगठनात्मक ढांचे के भीतर फिट बैठता है की एक बुनियादी समझ प्रदान करता है। नए सहयोगी एक कार्यसमूह सहायक विभागों के साथ interrelates के बारे में कैसे है और अधिक पृष्ठभूमि ज्ञान, और अधिक नए सहयोगी संगठन पर उसके प्रभाव को समझ सकेंगे। एक व्यापक कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम का एक अन्य पहलू शिक्षा जारी है। सबसे प्रभावी कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम शिक्षा विभाग में एक व्यक्ति के चल रहे एक जिम्मेदारी को जारी रखने बनाते हैं। इस विभाग में इस्तेमाल किया नीतियों, प्रक्रियाओं और तकनीक के बारे में सभी स्टाफ सदस्यों चालू रखना होगा कि एक महत्वपूर्ण कार्य है। नीचे पढ़ने जारी रखें नया किराया प्रशिक्षण एक ठोस नया किराया प्रशिक्षण कार्यक्रम नोटबुक प्रारूप या ऑनलाइन में या तो एक कर्मचारी प्रशिक्षण मैनुअल के निर्माण के साथ शुरू होता है। इस मैनुअल को अपने या उसकी स्थिति के लिए नए व्यक्ति तैयार करने के लिए आवश्यक व्यावहारिक और तकनीकी कौशल की एक इमारत ब्लॉक के रूप में कार्य करता है। मौजूदा नीतियों और प्रक्रियाओं को समझने के लिए विभाग के लिए आदेश में, एक प्रबंधक विभाग मैनुअल या ऑनलाइन कर्मचारी प्रशिक्षण चालू रखा जाता है यह सुनिश्चित करना चाहिए। यह नीति या प्रक्रिया में किसी भी प्रणाली के संवर्द्धन और / या परिवर्तन भी शामिल है। प्रशिक्षण मैनुअल या ऑनलाइन प्रशिक्षण डिजाइनिंग इसके अतिरिक्त, जब मन में उपयोगकर्ता रखना; शिक्षार्थी के लिए दिलचस्प कर्मचारी प्रशिक्षण सामग्री रखने के लिए। 34 नहीं है कि उपयोग भाषा; corporate34; और छवियों और मल्टी मीडिया शामिल हैं। इस कर्मचारी प्रशिक्षण और संदर्भ सामग्री के बारे में काफी कुछ एक कंपनी के इंट्रानेट में इन दिनों ऑनलाइन अंतर्गत आता है। अपने संगठन के ऑनलाइन दुनिया को गले लगाने के लिए तैयार नहीं है लेकिन, अगर, अप-टू-डेट और दिलचस्प मैनुअल रहते हैं। जब संभव हो, कंप्यूटर प्रशिक्षण में काम करता है, उदाहरण के लिए, और कैसे tos वर्णन करने के लिए कंप्यूटर स्क्रीन (मल्टी मीडिया स्क्रीन पर कब्जा) के दृश्य चित्र शामिल। नौकरी के प्रशिक्षण पर नया किराया प्रशिक्षण का दूसरा रूप सीधे अगले एक मौजूदा सहयोगी करने के लिए नए सहयोगी ट्रेन होने शामिल है। जॉब ट्रेनिंग (OJT) या पक्ष द्वारा साइड प्रशिक्षण पर कुछ कॉल यह। कर्मचारी प्रशिक्षण के इस प्रकार के नए सहयोगी पहले हाथ की स्थिति के विभिन्न पहलुओं को देखने के लिए अनुमति देता है। इसके अलावा, OJT नया एक मौजूदा सहयोगी के साथ काम कर रिश्ता विकसित करने का अवसर किराया अनुमति देता है। कर्मचारी प्रशिक्षण के इस प्रकार के प्रारंभिक प्रशिक्षण में सीखा अवधारणाओं को पुष्ट और सुदृढ़ और वे एक ही सीखा अवधारणाओं को लागू करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यहाँ नए कर्मचारी प्रशिक्षण और उन्मुखीकरण के बारे में अतिरिक्त संसाधन हैं। कर्मचारी प्रशिक्षण में सतत शिक्षा एक विभाग के लिए एक सतत शिक्षा कार्यक्रम नया किराया प्रशिक्षण के रूप में बस के रूप में महत्वपूर्ण है। एक नए सहयोगी प्रशिक्षण, मुझे लगता है वे केवल प्रारंभिक प्रशिक्षण सत्र में सीखा जानकारी के लगभग 40 प्रतिशत बनाए रखने होगा कि मिल गया है। इसलिए, एक सतत प्रयास विभिन्न प्रक्रियाओं और अवधारणाओं के बारे में कर्मचारियों को याद दिलाने पर रखा जाना चाहिए। यह सतत शिक्षा औपचारिक या अनौपचारिक हो सकता है। (लेखक की पसंद एक और अनौपचारिक दृष्टिकोण के साथ हमेशा होता है।) कर्मचारी प्रशिक्षण के लिए औपचारिक, या परंपरागत दृष्टिकोण, अक्सर एक सहयोगी को एक ज्ञापन भेजने के प्रबंधन के एक सदस्य भी शामिल है। एक दृश्य शिक्षार्थी के लिए अनौपचारिक, और अक्सर अधिक आकर्षक दृष्टिकोण, कर्मचारियों को एक पृष्ठ सूचना पत्र भेज रहा है। एक प्रशिक्षण चेतावनी नामक यह सूचना पत्र, जानकारीपूर्ण और एक गैर धमकी ढंग से प्रस्तुत किया जाना चाहिए। इसलिए, नीति या प्रक्रिया में परिवर्तन करते हैं, तो अनौपचारिक दृष्टिकोण बेहतर इस प्रस्तुति प्राप्त करने के लिए विभाग तैयार होता है। पहले एक सतत शिक्षा कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम एक साथ डाल करने के लिए, टीम प्रबंधन को अपने वांछित परिणाम पर फैसला करना होगा। जवाब देने के लिए महत्वपूर्ण है कि एक सवाल, 34 है, तुम सहयोगी के कौशल को बढ़ाने के लिए कार्यक्रम चाहते हैं या आप व्यक्तिगत विकास के साथ सहयोगी की मदद करना चाहते हैं क्या 34; इन सवालों के जवाब के बीच कुछ समानता है, वहीं मुख्य अंतर यह है कि भविष्य के प्रबंधन टीम के सदस्यों को मोल्ड करने के लिए टीम प्रबंधन के लिए अवसर है। वांछित परिणाम कोई व्यक्तिगत विकास के साथ, कौशल बढ़ाने के लिए बस है, तो विभाग को बस एक छोटे से बेहतर अपना काम करने के लिए कैसे जानता है कि एक स्टाफ होगा। कि एक सकारात्मक परिणाम है, तो आप अपनी कंपनी के 34 में सोचने के लिए चाहते हैं, बॉक्स के बाहर, 34; और अनुमति देता है, और यहां तक ​​कि महत्वपूर्ण सोच और समस्या को हल करने, प्रोत्साहित करती है कि एक कार्यक्रम के डिजाइन। एक सतत शिक्षा कार्यक्रम को डिजाइन इसलिए, जब वांछित परिणाम दोनों तकनीकी और व्यक्तिगत वृद्धि का एक सम्मिश्रण होना चाहिए। प्रशिक्षण कार्यक्रम के इस प्रकार के कर्मचारियों को उनकी स्थिति और समारोह के लिए एक बेहतर समझ के साथ मिलकर ठोस प्रबंधन कौशल विकसित करने का अवसर देगा, और कहा कि संगठन के संबंध में फिट बैठता है। आप विभाग में लेखन कौशल कम कर रहे हैं कि मूल्यांकन प्रक्रिया के दौरान की खोज करता है, तो उदाहरण के लिए, आप एक इसी प्रशिक्षण सत्र के विकास के द्वारा उन कौशल बढ़ाने की जरूरत होगी। तकनीकी प्रशिक्षण व्यक्तिगत विकास के साथ ब्लेंड इस लेखन प्रशिक्षण सत्र ऐसे वर्तनी, विराम चिह्न, वाक्य संरचना और सही शब्द उपयोग के रूप में लेखन की मूल बातें, पर विषयों को शामिल कर सकता है। उन बुनियादी बातों पर बिल्डिंग, अगर आप इस तरह एक देर से लदान के लिए एक ग्राहक माफी मांग को एक पत्र लिखने के रूप में, अपने प्रतिभागियों एक लागू विषय दे सकता है। ग्राहक के बारे में प्रतिभागियों पृष्ठभूमि जानकारी प्रदान करें। उन्हें बताओ ग्राहक दस साल के लिए उनके पास से खरीदा है और हमेशा तुरंत भुगतान कर दिया है। एक मोटा खाका रचना और उन्हें समूह के लिए अपने पत्र पेश किया है के लिए उन्हें दस या पंद्रह मिनट दीजिए। किसी को एक पत्र पढ़ा है, एक बार सुधार के लिए प्रतिक्रिया की पेशकश करने के लिए अन्य प्रतिभागियों से पूछते हैं, और ट्रेनर के रूप में, पत्र के सकारात्मक पहलुओं का कहना है। चल रहे सतत शिक्षा के साथ मदद मिलेगी कि एक और व्यवस्था एक संघ या उद्योग समूह के साथ एक संबद्धता विकसित करने के लिए स्टाफ के सदस्यों के लिए सक्षम है। शिक्षा के इस प्रकार के ठोस है और स्थानीय कार्यालयों और उनके उद्योग व्यापार समूहों के साथ एक सकारात्मक ट्रैक रिकॉर्ड है सिद्ध किया गया है। स्टाफ के सदस्यों को एक साथ समय समय पर आते हैं, और वे अपने व्यवसाय में सामना कर रहे मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर दिया जाता है। यह सेटिंग के इस प्रकार में जानकारी प्राप्त की एक ऐसी ही स्थिति में हिस्सा लेना क्षमता हो सकती है, जो दूसरों के लिए उपयोगी साबित हो सकता है क्योंकि इसमें शामिल सभी के लिए एक सकारात्मक अनुभव है। इसके अलावा, एक ऐसी ही स्थिति का अनुभव किया है, जो दूसरों को प्रभावी ढंग से काम किया है कि उनके संकल्प (एस) के बारे में बात करने का अवसर है।